Today's-price-of-cryptocurrencies-bitcoin-ethereum-polkadot-broken-back-by-9

क्रिप्टोकरेंसी की आज की कीमते, बिटकॉइन, एथेरियम, पोलकाडॉट की 9% तक टूटी कमर

क्रिप्टोकरेंसी के बाज़ार में मंगलवार को बहुप्रतीक्षित यूएस फेड बैठक से पहले अपने नुकसान को बढ़ाया को बढाया है क्योंकि निवेशकों ने टेपरिंग और रेट हाइक के संकेत मांगे थे।

शुरुवात के समय में 10 में से छह डिजिटल टोकन 9.30 IST पर कारोबार कर रहे थे  मंगलवार को टेरा और पोलकाडॉट में मामूली बढ़त रही, जबकि कार्डानो ने 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की। जो की अब तक की सबसे ज्यादा गिरावट है 

पिछले दिन की तुलना में वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप 5% से अधिक गिरकर 2.13 ट्रिलियन डॉलर हो गया। हालांकि, कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 38% बढ़कर 97.03 बिलियन डॉलर हो गई।

क्रिप्टोकरेंसी उत्पादों और फंडों ने पिछले सप्ताह $ 88 मिलियन की शुद्ध आमदनी पेश की, जबकि डिजिटल एसेट मैनेजर कॉइनशेयर के डेटा ने सोमवार को यह  दिखाया है कि, एक सप्ताह में मिश्रित निवेश प्रवाह की तस्वीर के बीच कीमतों में गिरावट देखी गई।

मुरेक्स के सीईओ और सह-संस्थापक एडुल पटेल ने कहा कि, प्रॉफिट बुकिंग सत्र के बाद पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो बाजार में एक बड़ी गिरावट देखने को आई है। उन्होंने कहा की,  व्यापारियों की कुल मात्रा 40% से अधिक उछल गई, क्योंकि व्यापारियों ने क्रिप्टो कवर के लिए दौड़ लगाई। आने वाले 24 घंटों में, हम उम्मीद कर सकते हैं, कि बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

और पढ़े- जानिये cryptocurrency पर क्या बोले PM मोदी, क्या है भविष्य में इसके संकेत

भारत में इस समय कौन सी cryptocurrency के बारे में क्या चल रहा है 

भारतीय क्रिप्टो निवेशक स्थिर सिक्कों की ओर रुख कर रहे हैं, जो कि बिटकॉइन और एथेरियम, सोलानो, पोलकाडॉट जैसे अन्य altcoins में बढ़ती अस्थिरता के खिलाफ है, और यह अमेरिकी डॉलर जैसी वास्तविक दुनिया की मुद्राओं के लिए आंकी गई हैं, यहां तक ​​​​कि अब भारत सरकार विनियमित करने के लिए आगे बढ़ती नजर आई है। या क्रिप्टो संपत्ति पर प्रतिबंध लगा सकती है |

वैश्विक अपडेट क्या है 

बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर एंड्रयू बेली ने सोमवार को बैंकों और अन्य विनियमित वित्तीय फर्मों को चेतावनी दी, कि उन्हें अस्थिर क्रिप्टो संपत्ति रखने के बारे में “विशेष रूप से सतर्क” होना चाहिए | जब तक कि नियामक नए नियम नहीं बनते है 

इसके अलावा, अबू धाबी राज्य निधि मुबाडाला ने डिजिटल मुद्रा के बाजार मूल्य में वृद्धि को देखते हुए, क्रिप्टोकरेंसी के आसपास के पारिस्थितिकी तंत्र में निवेश किया है, जैसे कि ब्लॉक-चेन तकनीक, इसके सीईओ खलदून अल-मुबारक ने सीएनबीसी को यह जानकारी दी है।

दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक बिटकोइन है, बिनेंस के सिंगापुर सहयोगी ने सोमवार को कहा, कि वह अपने स्थानीय लाइसेंस आवेदन को वापस ले लेगा| और व्यापक रूप से क्रिप्टो-फ्रेंडली शहर-राज्य में अपने डिजिटल भुगतान टोकन व्यवसाय को बंद कर देगा।

और पढ़े– criptocurrency क्या है, क्या इसमें इन्वेस्ट करना चाहिए आईये जानते है।

Today's-price-of-cryptocurrencies-bitcoin-ethereum-polkadot-broken-back-by-9

Giottus क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज द्वारा टेक व्यू

बिटकॉइन ने अपने ब्लॉकचेन में प्रति ब्लॉक लेनदेन की संख्या की सीमा तय की है। इसे कई स्केलेबिलिटी मुद्दों का सामना करना पड़ा है – लेनदेन के समय और शुल्क के मामले में। चरम नेटवर्क की भीड़ में, उपयोगकर्ताओं को अपने लेनदेन के लिए दिनों (और $ 60 की फीस का भुगतान) का इंतजार करना पड़ता था।

इन मुद्दों को ठीक करने के लिए कुछ  सहमति पर पहुंचने में विफलता के कारण अगस्त 2017 में बिटकॉइन कैश, बिटकॉइन का एक कांटा, सस्ता लेनदेन को सक्रीय करने  के लिए एक उच्च ब्लॉक आकार के साथ पैदा हुआ। बिटकॉइन कैश (BCH) ने 2021 में अच्छी शुरुआत की, जो मई तक $ 1,500 से बढ़कर $ 300 से नीचे हो गया।

इसमें भारी सुधार हुआ है, और अब यह $400-450 के आसपास कारोबार कर रहा है। इसने नवंबर से कई भालू झंडे बनाए हैं | और वर्तमान में एक समानांतर चैनल के निचले भाग में है, जहां इसे समर्थन मिला है। यदि एक और भालू का झंडा चलता है, तो BCH $ 300 के निचले स्तर तक गिर सकता है। हालांकि, इसे $380 और $340 पर कुछ समर्थन मिलना चाहिए।

ऊपर की ओर, BCH को हाल ही में $440 और $464 की अपनी हालिया वृद्धि के फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट के साथ संघर्ष करने की आवश्यकता होगी। हालाँकि, ये मामूली प्रतिरोध हैं, और BCH अपने हालिया दुर्घटना के वेक्टर मोमबत्ती (उच्च मात्रा वाली मोमबत्तियां) को पुनर्प्राप्त करने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ सकता है। इस तरह के कदम से इसे $ 490 और संभावित $ 515 तक ले जाना चाहिए, बिटकॉइन के लिए ज्यादा आशा जताई जा रही है |

नोट-  इस खंड में दिए गए विचार और सिफारिशें विश्लेषकों के अपने हैं, और toastmastersdelhi.com  का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। कृपया उल्लिखित संपत्ति में कोई भी स्थिति लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।

6 thoughts on “क्रिप्टोकरेंसी की आज की कीमते, बिटकॉइन, एथेरियम, पोलकाडॉट की 9% तक टूटी कमर”

  1. Howdy are using WordPress for your site platform? I’m new to the blog world but
    I’m trying to get started and create my own. Do you need any html coding knowledge to
    make your own blog? Any help would be really appreciated!

  2. I’m impressed, I have to admit. Rarely do I come across a blog
    that’s both educative and engaging, and let me tell you, you have hit the
    nail on the head. The issue is something which not enough men and women are speaking intelligently
    about. I’m very happy I stumbled across this during my hunt
    for something concerning this.

  3. Hi there, just became aware of your blog through Google,
    and found that it’s truly informative. I’m gonna watch out for brussels.
    I will be grateful if you continue this in future. Many people will be benefited from your writing.
    Cheers!

  4. Just wish to say your article is as astounding.
    The clarity on your submit is just nice and i could suppose you’re knowledgeable in this subject.
    Well together with your permission allow me to grab your RSS
    feed to stay up to date with coming near near
    post. Thanks 1,000,000 and please carry on the enjoyable work.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *